डेंगू बुखार की चपेट में आने से दसवीं के छात्र की उपचार के दौरान मौत

उत्तर प्रदेश कानपुर देहात
कानपुर देहात।(राजपुर) तहसील सिकन्दरा क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर से जुड़े पैलावर गाँव में कई दिनों से डेंगू बुखार से पीड़ित 17 वर्षीय छात्र की कानपुर के हैलट अस्पताल में देर रात्रि उपचार के दौरान मौत हो गयी। परिजनों ने यमुना नदी घाट ले जाकर छात्र का अंतिम संस्कार कराया। बताते चलें कि गाँव में तकरीबन आधा बच्चे समेत लोग वायरल बुखार, जुखाम से पीड़ित हैं। गाँव में कोई स्वास्थ्य टीम नहीं भेजी गई है। प्राइवेट चिकित्स्कों से उपचार कराने को ग्रामीण मजबूर है।
पैलावर गाँव मे स्वर्गीय राजेश कुमार त्रिवेदी का बेटा कस्बा के एक विद्यालय में हाई स्कूल का छात्र जगदीश त्रिवेदी 17 किशोर बीते 1 सप्ताह पूर्व बुखार आने से बीमार हो गया था। जिसे परिजन उसे उपचार के लिए जालौन के उरई निजी चिकित्सक के यहां ले गए थे। हालत में सुधार न होने पर कानपुर के हैलट में भर्ती कराया था। जहाँ बीती रात्रि को उपचार के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि दिवंगत छात्र को इलाज के दौरान डेंगू बुखार जैसी बीमारी की पुष्टि हुई है। किशोर के शव को परिजनों ने खोजारामपुर यमुना घाट ले जाकर अंतिम संस्कार कराया। बीमारी से गाँव के अतुल त्रिवेदी का बच्चा यथार्थ 7 वर्ष सुरेश दुवेदी 50 वर्ष सहित करीब आधा दर्जन लोग वायरल बुखार से पीड़ित है। गाँव में अब तक कोई स्वास्थ्य टीम नहीं आई है झोलाछाप चिकित्सकों से उपचार कराने को मजबूर हैं
राजपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ डीके सिंह ने बताया कि मामले की कोई सूचना नहीं दी गई है। वहीं गाँव में स्वास्थ्य टीम भेजकर मरीजों का उपचार कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *