सौ शैय्या अस्पताल में अचानक पहुंच गए एडी हेल्थ कमियां मिलने पर लगाई फटकार।

उत्तर प्रदेश मैनपुरी

मैनपुरी। शासन के निर्देश पर एडी हेल्थ आगरा ने जिला अस्पताल व सौ शैय्या अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कमियां मिलने पर एडी ने नाराजगी व्यक्त की। इस दौरान उपस्थिति रजिस्टर पर चिकित्सकों व कर्मचारियों के हस्ताक्षर न मिलने पर एडी ने अनुपस्थित लगाकर कड़ी चेतावनी दी। निरीक्षण से अस्पताल में हड़कंप मच गया।

एडी हेल्थ आगरा डा. अजय अग्रवाल शनिवार सुबह 8.10 बजे अचानक जिला अस्पताल आए और सीधे सीएमएम के कमरे में पहुंचे। जहां सीएमएस की कुर्सी खाली मिली तो उन्होंने कुर्सी की फोटो खींच ली। इसके बाद एडी ओटी पहुंचे। जहां शौचालय में गंदगी मिली, लैब में निरीक्षण के दौरान एक मशीन खराब मिली और इंडोर वार्ड का स्ट्रेचर टूटा मिला, इमरजेंसी के गेट पर व्हील चेयर नहीं थी। जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी व्यवस्थाएं दुरस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने उपस्थित रजिस्टर की हकीकत जानी तो स्टॉफ अस्पताल में मौजूद मिला। लेकिन रजिस्टर पर अस्पताल की मैनेजर, दो चिकित्सक, लैब टेक्निशियन व आधा दर्जन स्टॉफ के हस्ताक्षर नहीं थे। उन्होंने सभी की अनुपस्थिति लगाकर रजिस्टर की मोबाइल से फोटो खींच ली और आगे से ऐसी लापरवाही मिलने पर कड़ी चेतावनी दी।

महिला अस्पताल का भी देखा हाल
एडी महिला अस्पताल पहुंचे। यहां भी उन्होंने निरीक्षण कर कमियां सुधारने के निर्देश दिए। एडी के निरीक्षण से अस्पताल में हड़कंप मच गया। इस मौके पर सीएमएस डा. एके गर्ग, प्रभारी अधिकारी फार्मेसी ऋषि यादव, मैनेजर वरुणा पूनम, फार्मासिस्ट शिवमंगल सिंह, डा. गौरव पारिख, डा. अशोक कुमार, डा. जेजेराम, जितेंद्र यादव, डा. डीके शाक्य, डा. विवेक यादव, डा. आर सिंह सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *