एडीए उपाध्यक्ष ने प्राधिकरण द्वारा विकसित योजनाओं/पर्यटक स्थलों का किया निरीक्षण

आगरा उत्तर प्रदेश स्थानीय समाचार
आगरा। एडीए उपाध्यक्ष  राजेन्द्र पैसिया द्वारा बीते सोमवार को प्राधिकरण द्वारा विकसित योजनाओं/पर्यटक स्थलों का निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के समय संयुक्त सचिव-प्रथम, मुख्य अभियंता एवम योजनाओं के संबंधित अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता, अवर अभियंता, सुपरवाइजर व संबंधित फर्म के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
● *आगरा चौपाटी :* ताजनगरी फेस-2 स्थित आगरा चौपाटी में प्रगतिमान कार्य को 31 मार्च, 2022 तक पूर्ण कराने तथा मुख्य मार्ग पर पार्किंग की उचित व्यवस्था कराने के निर्देश उपस्थित अभियन्ताओं को दिये गये । इसके साथ ही वास्तु के दृष्टिकोण से चौपाटी के अंदर पर्यटकों के आने-जाने  मार्ग को भी देखे जाने के निर्देश दिये गये ।
● *ताजनगरी जोनल पार्क :* ताजनगरी फेस-2 स्थित जोनल पार्क का निरीक्षण किया गया । जोनल पार्क में जन-सुविधाओं का विस्तार करने, मासिक, तिमाही, छमाही व वार्षिक पास जारी करने के निर्देश दिये गये ।  जोनल पार्क का सौन्दर्यीकरण करने, शौचालय व संपूर्ण जोनल पार्क में समुचित साफ-सफाई रखने हेतु भी निर्देशित किया गया ।  जोनल पार्क के प्रमुख स्थानों पर जन सामान्य के लिए आकर्षण बढ़ाने के उद्देश्य से अधिक उपकरण बढ़ाने व सेल्फी प्वाइंट चिन्हित कर विकसित करने के निर्देश अभियंता को दिये गये ।
● *आगरा इनर रिंग रोड़ :* इनर रिंग रोड पर कराए जा रहे धूल मिट्टी की साफ-सफाई कर रही स्वीपिंग मशीन का डेमो देखा गया और फ्लाईओवर के निर्माण कार्य की प्रगति का भी निरीक्षण किया गया ।
● एडीए ताज व्यू प्वाईंट : ताज के पार्श्व में मेहताब बाग के निकट एडीए ताज व्यू प्वाइंट का निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के समय उपाध्यक्ष महोदय एवम प्राधिकरण अधिकारियों की टीम द्वारा मौजूद पर्यटकों से ताज व्यू प्वाईंट के संबंध में वार्तालाप किया गया । ताज व्यू प्वाइंट के मार्ग पर लाइट की उचित व्यवस्था ना होने पर उपाध्यक्ष महोदय द्वारा नाराजगी व्यक्त की गयी तथा निर्देश दिए कि साफ-सफाई,  शौचालय और लाइट की उचित व्यवस्था प्राथमिकता पर करायी जाये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *