रोमसंस चैरिटेबल सोसायटी द्वारा जिला अस्पताल को सौंपी गयी एआरबी वॉयल

Health आगरा उत्तर प्रदेश स्थानीय समाचार

फरहान खान

आगरा।  जिला अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन की चल रही किल्लत के बीच समाजसेवी संस्थाएं जिला अस्पताल को ऑक्सीजन देने का काम कर रही हैं शुक्रवार को रोमसंस चैरिटेबल सोसायटी की ओर से जिला अस्पताल को लगभग 1500 एंटी रेबीज वैक्सीन दी इस संबंध में जिला अस्पताल में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें जिला अधिकारी पीएन सिंह भी पहुंचे। रोमसंस चैरिटेबल सोसाइटी के सदस्यों ने जिला अधिकारी पीएन सिंह को 1500 एंटी रेबीज वैक्सीन का बॉक्स सौंपा और फिर उन वैक्सीन को जिला अस्पताल के सुपुर्द कर दिया गया।

 

आपको बताते चलें कि शासन की ओर से जिला अस्पताल को एंटी रेबीज वैक्सीन नहीं मिल पा रहे हैं इसीलिए जिला अस्पताल की सीएमएस लगातार समाजसेवी संस्थाओं से एंटी रेबीज वैक्सीन के लिए निवेदन कर रहे हैं कुछ दिनों पहले सत्यमेव जयते संस्था की ओर से भी आगरा के जिला अस्पताल को लगभग एंटी रेबीज वैक्सीन की दो हजार वाले दी जा चुकी है और सत्यमेव जयते संस्था प्रयासों से ही रोमसंस चैरिटेबल सोसायटी ने इस बार जिला अस्पताल को 1500 एंटी रेबीज वैक्सीन की बाइले दी हैं।

एआरवी के अभाव में स्वान के जहर से किसी की ना हो मृत्यु:-

रोमसंस चैरिटेबल सोसायटी के अध्यक्ष किशोर खन्ना का कहना है कि उन्हें जानकारी हुई कि जिला अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन की किल्लत चल रही है बंदरों और स्वानो द्वारा काटे जाने वाले मरीज जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं लेकिन उन्हें तो वैक्सीन नहीं लग पा रही है ऐसे में मंकी और स्वामी द्वारा काटे जाने वाले मरीजों में जहर फैल सकता है जिससे उनकी मृत्यु भी हो सकती है एआरबी के अभाव मैं ऐसे किसी मरीज की मृत्यु न हो इसके लिए जिला अस्पताल को एंटी रेबीज वैक्सीन सौंपी गई है।

 

भविष्य में मदद रहेगी जारी:-

रोमसंस चैरिटेबल सोसायटी के सदस्यों ने कहा कि जिला अस्पताल को इस तरह की मदद भविष्य में भी जारी रहेगी। किसी भी मरीज की इलाज या वैक्सीन के अभाव में मृत्यु न हो इसको लेकर संस्था हर संभव प्रयास करेगी अभी जिला अस्पताल को 1500 एंटी रेबीज वैक्सीन दी गई है जरूरत पड़ने पर और भी एंटी रेबीज वैक्सीन दी जाएंगी। इस मौके पर ललित खन्ना, विकास खन्ना,मुकेश जैन, नंद किशोर जैन आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *