टीएमयू हॉस्पिटल वैक्सीनेशन में भी बेमिसाल,पीएम की बधाई

उत्तर प्रदेश मुरादाबाद

मुरादाबादआपकी इस साहसिक सेवा को याद रखेगी आने वाली पीढ़ी कोविड-19 में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए यूपी में अव्वल रह चुका है टीएमयू कोविड हॉस्पिटल ।

दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत ने कोविड-19 के वैक्सीनेशंस में 200 करोड़ का जादुई आंकड़ा छूकर हेल्थ केयर में अपना लोहा मनवा लिया है,वहीं यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इसे नए भारत के संकल्प की तस्वीर बताते हुए इसका श्रेय देश के वैक्सीनेटर्स,हेल्थ केयर वर्कर्स,हेल्थ केयर सपोर्टर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को दिया है। उन्होंने इनको लिखे प्रशंसनीय पत्र में कहा,लाइफ सेविंग मिशन में आपकी इस साहसिक सेवा को आने वाली पीढ़ी हमेशा याद रखेगी। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी को भी यह एप्रिसिएशन लैटर मिला है,जिसमें उन्होंने मेडिकल स्टाफ की सिलसिलेवार मुक्तकंठ सराहना की है। उल्लेखनीय है, यूपी के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ फर्स्ट वेव में कुलाधिपति श्री सुरेश जैन और जीवीसी श्री मनीष जैन को यह कहकर साधुवाद दे चुके हैं, कोविड 19 की महामारी में पहले दिन से ही टीएमयू कोविड हॉस्पिटल कदम से कदम मिलाकर चल रहा हैं। सेवा,संकल्प,समर्पण के बूते टीएमयू हॉस्पिटल उत्कृष्ट सेवाओं के लिए अव्वल रहा था। दूसरी ओर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर श्री अक्षत जैन बोले, पीएम के इस हौसला अफजाई लैटर के असली हकदार टीएमयू हॉस्पिटल के आला प्रबंधन के संग वॉरियर्स,नर्सिंग,मेडिकल स्टाफ आदि हैं।

प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में कहा,आपके सक्रिय योगदान के चलते 200 करोड़ लोगों का टीकाकरण करके भारत ने पुनः इतिहास रचा है। इस वैक्सीनेशन कैंपेन का आगाज 16 जनवरी/2021 को हुआ था,जबकि 17 जुलाई/2022 में आपके बूते हम 200 करोड़ लोगों का टीकाकरण करने में कामयाब रहे हैं। भारत की कोविड के खिलाफ जंग में महत्वपूर्ण उपलब्धि है।वैश्विक महामारी में देश के बाशिदों की जिंदगी की सुरक्षा अति महवपूर्ण रही है। वैक्सीनेटर्स से लेकर फ्रंट लाइन वर्कर्स की भूमिका यादगार रही है। ठंडी वादियां हों,रेगिस्तान हो या दूरस्थ इलाके या गांव या फिर घने जंगल…आप सबने विश्व के इस सबसे बड़े वैक्सीनेशन प्रोग्राम में अपने उपस्थिति दर्ज कराई। यह काबिल – ए – तारीफ है। आपकी इस रचनात्मक भूमिका के लिए आपको और आपके परिजनों को शुभकामनाएं देता हूं। उल्लेखनीय है, तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के इस हॉस्पिटल को यूपी सरकार की ओर से लेवल थ्री टीएमयू कोविड -19 चिकित्सालय का दर्जा मिला था। मुरादाबाद मंडल के बेहद गंभीर मरीज यहां रेफर किए जाते थे। हॉस्पिटल में रजनी शर्मा बतौर वैक्सीनेशन नर्सिंग इंचार्ज हैं। पीएम का यह पत्र उन्हें रिसीव हुआ है। चांसलर श्री सुरेश जैन, जीवीसी श्री मनीष जैन और एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर श्री अक्षत जैन ने मिस रजनी शर्मा को हार्दिक बधाई दी है। साथ ही प्रधानमंत्री का तीर्थंकर महावीर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के स्टाफ का हौसला अफजाई के लिए आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *