राशन डीलर से परेशान ग्रामीणो का तहसील में प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश किशनी मैनपुरी

किशनी/मैनपुरी। सरकार गरीबों को सहूलियत देने के लिये बहुत ही कम मूल्य पर राशन उपलब्ध कराती है। कोरोना काल में प्रारम्भ की गई निशुल्क राशन योजना अभी भी जारी है। गरीब तो गरीब ही रहा पर कोई कोटा डीलरों ने लगातार प्रगति की है। ग्रामीणों को जब उनका हम नहीं मिलता है तो वह कई दिनों तक तो इन्तजार करते है। जब परेशान हो जाते है तो शिकायत करते है। पर प्रशासन को गरीबों की आबाज शायद सुनाई ही नहीं देती है।
मंगलवार को मौजा हिन्दूपुर के करीब आधा सैकडा ग्रामीण तहसील परिसर में आये और अपने कोटा डीलर सतीशचन्द्र पुत्र बाबूराम के खिलाफ नारेबाजी करते हुये प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने एसडीएम जयप्रकाश को एक प्रार्थनापत्र देकर बताया कि गांव हिन्दूपुर में संचालित कोटा की दुकान का संचालक सतीश उपभोक्ताओं से पॉश मशीन पर अंगूठा तो लगबा लेता है पर राशन नहीं देता है। ग्रामीणों का कहना है कि सतीश अपने पक्ष के कुछ लोगों को राशन दे देता है। बाकी लोगों को गालियां देकर कहता है कि तुम्हें जो करना है करो। राशन नहीं मिलेगा। आरोप है कि सतीश प्राथमिक बिद्यालय के बच्चों को मिलने बाला राशन उनको नहीं देता है। ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने तहसील स्थित पूर्ति विभाग के कायार्लय में कई बार शिकायत की। पर न कोई जांच की गई न ही कोई कायर्वाही हुई। उनका कहना था कि ऐसे भृष्ट कोटाडीलर को अविलंब बदल देना चाहिये। मांग करने बालों में आलोक, गिरजाशंकर, राजेश, राजबीर, नरेश सिंह, बिजयपालसिंह, रामनरेश, रामओतार, आदेश कुमार, रेखादेवी, कुसमादेवी, शीलादेवी, रामादेवी, मनीशा, गजेन्द्र, बिपिन, गौतम, संजीव, नरेन्द्र, बीरेन्द्र, कश्मीरसिंह, सर्वेश कुमार, सौरभ, रामसेवक आदि थे।
क्या बोले एसडीएम किशनी
एसडीएम जयप्रकाश ने बताया कि हिन्दूपुर के बहुत से ग्रामीण कोटा डीलर की शिकायत लेकर आये थे। मैने सारे अभिलेख तलब किये है। आज कोटा डीलर का मोबाइल ऑफ था। इसलिये कल सुबह में स्वयं अथवा सप्लाई बिभाग की टीम जांच के लिये हिन्दूपुर जायेगी तथा उचित कायर्वाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *