डॉ नरेश शर्मा निरंतर कर रहे है समाज सेवा

Health आगरा उत्तर प्रदेश स्थानीय समाचार
निशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर लगाकर देखते है न्यूरो के निःशुल्क मरीज
डॉ नरेश शर्मा माह के प्रत्येक गुरुवार को लगाते है निःशुल्क कैंप
मोर्निंग सिटी संवाददाता 
आगरा। प्रसिद्ध डॉक्टर नरेश शर्मा ने ये साबित कर दिया है कि वह समाज सेवा का जीता जागता उदाहरण है। सेवा का संकल्प लेकर जिले भर के दूर-दराज के गांव में जाकर निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाकर मरीजों को राहत प्रदान कर रहे न्यूरो फिजिशियन डॉ नरेश शर्मा ने महीने के दूसरे गुरुवार को जगनेर के अग्रवाल धर्मशाला में निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया। जाने-माने न्यूरो फिजीशियन डॉ नरेश शर्मा ने शिविर लगाकर गरीब असहाय ग्रामीणों का निशुल्क उपचार किया। जगनेर में आयोजित जन सेवा को समर्पित सामाजिक संस्था पंडित विपतीराम समाज सेवा एवं कल्याण समिति के माध्यम से न्यूरो के सैकड़ों निर्धन असहाय और पीड़ित मरीजों का डॉ नरेश शर्मा ने उपचार किया। परामर्श के साथ निशुल्क दवाएं प्राप्त कर सैकड़ों मरीजों ने राहत की सांस लेते हुए डॉ नरेश शर्मा का धन्यवाद किया।
इन बीमारियों का मरीजों को मिला उपचार
निशुल्क चिकित्सा शिविर में न्यूरो से संबंधित बीमारियां जैसे जटिल सिरदर्द, मिर्गी दौरा आना, स्ट्रोक, लकवा चेहरा टेढ़ा होना, हाथ पैरों में सुन्नपन या झनझनाहट, शरीर में कंपन, टिनटिस, पर्कशन नींद की समस्या, दिमाग में कीड़े की गांठ, मस्तिष्क एवं नसों से संबंधित समस्याओं का उपचार किया गया। डॉ शर्मा ने बताया कि आज के समय में इस तरह की बीमारियां लोगों में अक्सर देखने को मिल रही है लेकिन जानकारी के अभाव में लोग सही चिकित्सक तक नहीं पहुंच पाते हैं, उन्होंने कहा हमारा उद्देश्य है कि गांव में कोई भी गरीब असहाय बुजुर्ग इलाज के अभाव में परेशान ना रहे। इस मौके पर आए हुए मरीजों को न्यूरो के उपचार के साथ-साथ बीमारी से संबंधित व्यायाम की भी जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि जल्द अन्य कस्बों में भी इस तरह के शिविर का आयोजन कर लोगों को सस्ता  और उचित उपचार देने का प्रयास करेंगे।
सर्दियों में बढ़ जाता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा
डॉ नरेश शर्मा ने बताया कि सर्दी के मौसम में खून काफी गाढ़ा हों जाता है, जिससे छोटी छोटी नसों का बंद हों जाना या नसों के फट जाने के करण ब्रेन स्ट्रोक, लकवा होने का खतरा काफी बढ़ जाता है, बेसे तो बच्चों से लेकर वृद्ध तक सभी को सर्दियों में ब्रेन स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाता है, लेकिन 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को ब्रेन स्ट्रोक होने का खतरा ज्यादा होता है। इसलिये मेरी सलाह है वृद्ध लोग सर्दियों में कम से कम बाहर निकले और ज्यादा ठंडी जगह पर ना जाये।
सामाजिक संस्था ने जरूरतमंद लोगों को बांटे सर्दी के कपडे
सामाजिक संस्था पण्डित विपतीराम समाज सेवा एवं कल्याण समिति की अध्यक्षा अरुणा कुमारी ने बताया कि संस्था का प्रयास है कि जनपद भर के किसी भी गांव देहात के क्षेत्र में  गरीब और असहाय लोग इलाज के अभाव में नहीं रहे।  सेवा के उद्देश्य से निशुल्क चिकित्सा शिविर जिलेभर के अलग-अलग क्षेत्रों में लगाए जा रहे हैं एवं संस्था द्वारा जरूरतमंद लोगों को सर्दी के वस्त्र, रजाई, कम्बल आदि भी दिए जा रहे है।
इनकी रही मौजूदगी
जगनेर में लगे निशुल्क चिकित्सा शिविर में सामाजिक संस्था की अध्यक्षा अरुणा कुमारी, उपाध्यक्ष श्री प्रकाश पांडे, सचिव हृदेश कुमार एडवोकेट, मनोज अग्रवाल, दाऊदयाल गुप्ता, शुभम के साथ क्षेत्रीय गणमान्य लोग मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *