एसडीओ की लापरवाही से हादसे को न्यौता दे रहा विद्युत पोल

उत्तर प्रदेश करहल मैनपुरी

मैनपुरी। जनपद के उपखंड करहल को विभाग ने एक भ्रष्ट और दबंग एसडीओ के हवाले कर दिया है। जिसने ठान लिया है कि उपखंड पर काम नही करना है एसडीओ की लापरवाही के चलते कस्बा के एक पेट्रोल पंप के पास स्थित हाईटेंशन लाइन का विद्युत पोल जर्जर हो चुका है। इस पोल से कभी भी कोई हादसा हो सकता है। जर्जर पोल के बारे में एक कलमनवीस ने एसडीओ के पास फोन किया तो एसडीओ का पारा चढ़ गया आग बबूला होते हुए एसडीओ ने कलमनवीस से अभद्रता कर दी।

जिले के उपखंड करहल के करहल विद्युत सब स्टेशन के अर्न्तगत कस्बा के वाजार स्थित एक पेट्रोल पंप के पास हाईटेंशन लाइन का विद्युत पोल जर्जर अवस्था में है। जिसके गिरने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसकी जानकारी मिलने पर इस संबंध में कलमनवीस ने जानकारी करने के लिए एसडीओ करहल रजत शुक्ला के सीयूजी मोबाइल नंबर पर कॉल किया तो मामले को सुनते ही एसडीओ अपना आभा खो बैठा और कलमनवीस से अभद्रता करने की शुरुआत कर दी। जानकारी करने पर बताया गया कि करहल के कलमनवीसो से भी एसडीओ करहल अभद्रता करता रहता है।

बिजली चोरी कराने का गंभीर आरोप
करहल उपखंड में बिजली चोरी का मामला भी बहुत गंभीर है। विद्युत विभाग के आंकड़े बता रहे है कि करहल क्षेत्र में 83 प्रतिशत बिजली चोरी हो रही है। करहल में जानकारी करने से पता चला कि करहल उपखंड के एसडीओ बिजली चोरी जैसे गंभीर कार्य में खुद लिप्त है। लोग बताते है कि करहल में बिजली चोरी करने का रेट फिक्स है, घर में चोरी करने का तथा दुकान में चोरी करने का व व्यवसाय के लिए चोरी करने का रेट फिक्स है। बिजली चोरी करने वाला फिक्स रेट के पैसे दलाल के जरिए एसडीओ के पास पहुंच जाते है। शायद यही कारण करहल क्षेत्र में बिजली चोरी का प्रतिशत 83 प्रतिशत हो गया।

क्या बोले अधीक्षण अभियंता विद्युत
कलमनवीस से अभद्रता करने का मामला संज्ञान में है। कार्रवाई के लिए इस मामले में शिकायती पत्र भी मिला है। रविवार की छुट्टी होने के कारण मामले में कोई कार्रवाई नही हो सकती है। सोमवार को मामले में वार्ता की जाएगी। इस पूरे मामले में जांच कराकर सच्चाई का पता लगाया जाएगा। उसके बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।- अतुल अग्रवाल अधीक्षण अभियंता विद्युत मैनपुरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *