आबकारी टीम ने पुलिस संग पकड़ी गैर प्रान्त की 120 पेटी बीयर

उत्तर प्रदेश मैनपुरी

मैनपुरी। थाना भोगांव के आलीपुर खेड़ा के नाका चौराहे स्थित एक मकान में दबिश देकर आबकारी टीम और पुलिस ने करीब 120 पेटी गैर प्रांत की बीयर बरामद की है। उक्त बीयर पास के ही सरकारी बीयर के ठेका पर भी सप्लाई हो रही थी। ठेका से भी 10 पेटी बरामद हुई हैं।

एसपी अशोक कुमार राय ने प्रेसवार्ता में बताया कि शनिवार की शाम को सूचना पर सीओ भोगांव चंद्रकेश सिंह, आबकारी अधिकारी दिनेश कुमार, इंस्पेक्टर भोगांव रविंद्र बहादुर सिंह ने टीम के साथ आलीपुर खेड़ा के नाका चौराहा स्थित संजीव के घर में दबिश दी। घर में तलाशी के दौरान करीब 120 पेटी गैर प्रांत की बीयर बरामद हुई। टीम और पुलिस ने कार्रवाई के दौरान आरोपी उमेश कुमार निवासी गांव देवगंज थाना बिछवां को गिरफ्तार किया। जानकारी करने पर पता चला कि आलीपुर खेड़ा निवासी संजीव कुमार और मानिकपुर निवासी ब्रजवीर सिंह अच्छे दोस्त हैं। ये लोग मिलकर शराब का कारोबार करते हैं। पकड़ा गया उमेश संजीव के घर से बीयर को ब्रजवीर के ठेका पर सप्लाई करता था।

बीयर ठेका से भी 10 पेटी वरामद
एसपी ने बताया कि जब बीयर के ठेका पर दबिश दी तो वहां से भी 10 बीयर की पेटियां बरामद हुईं। कार्रवाई के दौरान संजीव व ब्रजवीर पुलिस के हाथ नहीं आ सके। बरामद बीयर की कीमत करीब चार लाख रुपये के आसपास है। भागे हुए दोनों ही धंधेबाजों की तलाश में पुलिस की टीम लगी हुई है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

बीयर ठेका का लाइसेंस होगा निरस्त
आबकारी अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि सरकारी बीयर ठेका पर गैर प्रान्त की बीयर बिक्री हो रही थी। संचालक के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू की जा चुकी है, दुकान के निलंबन की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिले में किसी भी तरह से मिलावटी, गैर प्रांत की शराब आदि की बिक्री नहीं होने दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *