फेसबुक पर फेक अकाउंट बना हाई प्रोफाइल महिलाओं के साथ लाखों की ठगी

Crime Press Release आगरा उत्तर प्रदेश स्थानीय समाचार
विरोध करने पर बदनाम करने की दी जा रही धमकी 
मोर्निंग सिटी संवाददाता
 आगरा । फेसबुक पर नकली अकाउंट बनाकर ठगी करने की कई मामले सामने आते रहते हैं, लेकिन आगरा का रहने वाला मोहित सन ऑफ अनिल शर्मा मूलनिवासी टुंडला का रहने वाला है ।जो पिछले कई सालों से आगरा, दिल्ली, रतलाम, बंगाल व अन्य राज्यों की अच्छे घरों की महिलाओं को अपने जाल में फंसा ब्लैकमेल करने का ब्लैकमेल कर लाखों की ठगी कर चुका है और अभी भी कई महिलाएं इसके जाल में फंसी हुई है । महिलाओं से गोल्ड लेने के बाद मन्नापुरम बैंक ब्रांच कमला नगर में रखता है ।कुछ महिलाओं ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही , तो उन्हें फोटो, वीडियो, चैट वायरल करने की धमकी दे चुप करा  दिया। जिनमें से तीन ,चार महिलाओं ने शिकायत की पुलिस ने मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया । इस पूरी जालसाजी में  मोहित का पूरा परिवार शामिल है।
केस 1 –   2016 में दिल्ली की रहने वाली महिला  के फेसबुक पर  मोहित फ्रेंड रिक्वेस्ट आई । जिसको उन्होंने अनफ्रेंड कर दिया, लेकिन मोहित ने उनके रिश्तेदारों का म्यूचुअल फ्रेंड शो कर रहा था तो बाद में  दिल्ली की महिला ने उसकी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली । मोहित ने अपने आपको गूगल कंपनी का एचआर बताया वह अपने पिता को लुधियाना पुलिस में ए एस पी बताया, वह अपनी बहन को दिल्ली के किसी थाने में एसएचओ बताया, खुद को मोहित ने एक अच्छे खासे परिवार के रूप में अपना परिचय दिया । मोहित ने उन्हें बताया कि उसका डिवोर्स हो चुका है और वह अनाथ है उसकी पत्नी किसी के साथ भाग कर चली गई थी। इमोशनली दिल्ली की महिला से कई बार पैसे लिए पहले तो मोहित ने अपने बच्चे के इलाज के नाम पर दिल्ली की महिला से पैसे लिए तो उसके बाद पेट्रोल पंप लगवाने के नाम पर उनके हस्बैंड से पैसे लिए जब इस तरीके से 15 लाख  रुपए दिल्ली की महिला से ले चुका था। जब महिला ने अपने पैसे और गहने वापस मांगे तो मोहित ने धमकी दी कि वह चैट उनके पति को शेयर कर देगा और यह भी बता देगा कि छुप-छुपकर किस तरीके से उसको पैसे दिए गए। जिसके बाद दिल्ली की महिला ने शिकायत भी की 2021 सितंबर में लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ।
केस 2- थाना सदर की रहने महिला ने बताया कि 2016 अक्टूबर में मोहित ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी लेकिन उन्होंने उसकी फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट नहीं किया ।जब महिला ने चेक किया तो मोहित उनके कई रिश्तेदारों के म्यूचुअल फ्रेंड में शो कर रहा  था ।जिसके बाद महिला ने मोहित की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की ।  मोहित ने अपने आपको गूगल का ए एच आर बताया वह अपने आप  को अनाथ बताया । यह भी बताया कि उसका डिवोर्स हो चुका है और उसका बच्चा हॉस्टल में पढ़ाई करता  है ।मोहित ने महिला से  अपने बच्चे के इलाज के लिए पैसे मांगे तो महिला ने मोहित को ब्लॉक मार दिया ।जिसके बाद मोहित ने महिला के रिश्तेदारों से महिला का नंबर लेकर अपनी मां और बहन से महिला की बात कराई। महिला को धीरे धीरे अपने विश्वास में लेकर परिवार वालों ने महिला को हर फंशन में बुलाना शुरू कर दिया ।वही मोहित की दूसरी शादी के लिए मोहित की मां और बहन ने महिला से सोना चढ़ाने के नाम पर सोना लिया। जब महिला ने अपने सोने के जेवरात वापस मांगे तो मोहित ने वापस देने के नाम पर भगवान टॉकीज के पास  जवाहर नगर कॉलोनी में रूम पर ले जाकर महिला के साथ रेप किया और वीडियो वायरल करने के नाम पर डराने धमकाने लगा। इसके बाद हर महीने ब्लैकमेल कर  मोहित महिला से ₹20000  रुपए लेता रहा। इस तरीके से महिला से मोहित ने 600 ग्राम गोल्ड ₹15 लाख नगद वसूल किए ।थाने में शिकायत करने पर महिला की सुनवाई नहीं हुई।
केस 3 – थाना ताजगंज  की रहने वाली महिला ने बताया कि वह खुद एक अच्छे परिवार से है और आईटी कंपनी में काम करती है।  2018 में राहुल वीर अरोड़ा नाम से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी ।जहां मोहित ने खुद को एक फेमस राइटर बताया था। वह अपने अपना अच्छा खासा बैकग्राउंड बताया।  मोहित ने महिला को भी अनाथ बताया और सबसे पहले ₹2 लाख रुपए मांगे अपने पिता को देने के नाम पर  बताया कि पापा को किसी काम से उनको पैसे चाहिए अगर मैंने पापा को पैसे नहीं दिए तो उन पर केस हो जाएगा।  जिस पर इमोशनली ब्लैकमेल कर महिला से ₹200000  ले लिए, जिसके कुछ समय बाद बिजनेस का लालच देकर महिला को बुलाया  महिला से अकेले में मिलकर ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ रेप किया। महिला  ने जब इसका विरोध किया तो वीडियो, फोटो वायरल करने की धमकी देकर ,उससे पैसे व गहने लेने लगा । महिला ने अपने पति का पैसा  और अपना  गोल्ड देती रही। इस तरीके ब्लैकमेल कर मोहित ने ₹65 लाख रुपए महिला से ले लिए।  2021  मार्च में महिला ने मोहित के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए शिकायत की , तो पुलिस ने बिना मुकदमा दर्ज कर समझौता करा दिया।
केस 4 – थाना कमला नगर की रहने वाली महिला ने बताया कि जुलाई 2019 में मोहित अनिल शर्मा नाम के व्यक्ति ने उनके पास फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी और उनके रिश्तेदारों में म्यूच्यूअल फ्रेंड शो कर रहा था ।वही कहानी बताई कि मैं अनाथ हूं मेरी बीवी मुझे छोड़ कर चली गई है ।बच्चे की रिस्पांसिबिलिटी मेरे पास है और बड़ी बहन को पैसे की जरूरत है। इसलिए ₹1 लाख  चाहिए। वापस लौटा देने के  नाम पर पैसे और गोल्ड महिला के  ले लिए, जिसके बाद महिला से फिर लेनदेन होता रहा ।इस तरीके से महिला के साथ भी लाखों की ठगी करी ।जब महिला ने अपने पैसे वापस मांगने चाहे। तो मोहित ने उनके साथ भी रूम पर ले जाकर जबरदस्ती  करने की कोशिश की, लेकिन महिला ने चालाकी से अपने आप को बचाया और वहां से निकल कर आ गई जिसके बाद महिला ने 14 अक्टूबर 2022 को थाने में कंप्लेंट की। इस तरीके से अलग-अलग जगह  की महिलाओं को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर उनके रिश्तेदारों को अपने फ्रेंड लिस्ट में शामिल कर  । महिलाओं का विश्वास जीत  खुद को गूगल कंपनी का एच आर बताकर अपने पिता को ips अच्छा खासा फैमिली बैकग्राउंड  बताकर कई महिलाओं को अपने जाल में फसाने का कार्य करता है और जब कोई महिलाएं चंगुल में फस जाती है, तो उसको ब्लैकमेल कर पैसे ठगने का कार्य  करता है । जिस काम में मोहित के साथ उसकी पत्नी  रुचि, मां मीरा और पिता अनिल शर्मा,बहन रीना , रूबी पूरा परिवार शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *