बिजली चोरी करने वालो पर दर्ज कराएं मुकदमा

उत्तर प्रदेश मैनपुरी स्थानीय समाचार

मैनपुरी। ओटीएस योजना का विस्तार और बिजली चोरी रोकने के लिए बिजली विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। गुरुवार को बिजली उपखंड कार्यालय पर अधिशासी अभियंता आशीष गुप्ता ने कर्मचारियों के साथ बैठक की। बिजली चोरी करने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने और बिजली बिल की वसूली करने के निर्देश दिए।

अधिशाषी अभियंता ने कहा कि सभी कर्मचारी गांव-गांव जाकर हर घर में संपर्क करें। उन्हें ओटीएस योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दें। मीटर रीडर गांव के प्रत्येक घर में जाकर उपभोक्ताओं को बिल निकालकर देगा। यदि किसी घरेलू कनेक्शन में कोई व्यवसाय करता है, तो उसे तुरंत रजिस्टर में अंकित करके उसका भार बढ़ा दें। इस मौके पर एनके वर्मा, वहीद अहमद, रामअवध राम, राशिद हुसैन, वीनेश कुमार, राशिद हुसैन, दिलशाद, अनिल वर्मा, तारिक आदि मौजूद रहे।
मंत्री और विधायक की मदद लेगा बिजली विभाग
ओटीएस योजना को सफल बनाने के लिए बिजली विभाग नेताओं की मदद लेगा। इसी के तहत गुरुवार को जिले के बिजली अधिकारियों ने पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, विधायक भोगांव रामनरेश अग्निहोत्री से मुलाकात की और उन्हें ऊर्जामंत्री की ओर से जारी किए गए पत्र सौंपे। नेताओं से विधानसभा क्षेत्रों में ओटीएस योजना का लाभ दिलाने के लिए सहयोग मांगा गया। मदद करने की अपील भी की गई। अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल गुरुवार को पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह से मिलने पहुंचे। सिरसागंज स्थित आवास पर पर्यटन मंत्री को अधीक्षण अभियंता ने ऊर्जा मंत्री का पत्र दिया। इस पत्र में ऊर्जा मंत्री ने जिले के नेताओं से योजना का लाभ उपभोक्ताओं को दिलाने में सहयोग मांगा है। पर्यटन मंत्री ने अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि वे बकाएदारों के साथ सादगी भरा व्यवहार करें और हरसंभव लाभ उन्हें दिलाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *