सीएचसी पर प्रसव के लिए मांगी पांच हजार की घूस

उत्तर प्रदेश घिरोर मैनपुरी

घूस के रूपए मांगते हुए स्वास्थ्यकर्मियों का बीडियो वायरल

मैनपुरी/घिरोर। कस्बा के निकटवर्ती गोधना स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रसव कराने के लिए महिला वार्ड में तैनात पुरूष स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा पांच हजार की घूस मांगी गई। पुरूष स्वास्थ्यकर्मियों का पांच हजार की घूस मांगने का बीडियो वायरल होने के बाद खलबली मच गई है। वहीं चिकित्साधीक्षक मामले में कार्रवाई कर देने की बात कह रहे है।
मातृ दर कम करने के लिए शासन द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रो पर प्रसव की सुविधा शुरु की गई थी। सीएचसी पर प्रसव सुविधा 24 घंटे और निशुल्क है। लेकिन शासन की योजना को पलीता लगाते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोधना में प्रसव कराने के नाम पर पांच हजार की मांगी गई। क्षेत्र के गांव ओय निवासी हरेंद्र कुमार अपनी पत्नी पूजा को प्रसव पीड़ा होने पर गोधना सीएचसी पर ले गए थें। यहां पर प्रसव होने के बाद जब छुट्टी करने का समय हुआ तब महिला वार्ड में तैनात पुरूष स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा पांच हजार रूपए की घूस मांगी गई। प्रसव कराने के लिए पहुंचे हरेन्द्र तीन हजार रूपए की घूस देते भी रहे। लेकिन स्वास्थ्यकर्मी पांच हजार की मांग करते रहे। इस पूरे मामले का बीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। सोशल मीडिया पर बीडियणे वायरल होने के बाद सीएचसी पर हलचल तेज हो गई है।

मामले में की गई है कार्रवाई
सोशल मीडिया पर वायरल हुए बीडियों का मामला संज्ञान में है। इस मामले में महिला वार्ड में तैनात पुरूष स्वास्थ्यकर्मियों पर कार्रवाई की गई है।- डॉ. शंभूनाथ, चिकित्साधीक्षक गोधना सीएचसी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *