होली पर माहौल बिगाड़ा तो कार्रवाई तय ,नहीं बजेगा डीजे

Press Release आगरा उत्तर प्रदेश धार्मिक स्थानीय समाचार
आगरा/फतेहाबाद। थाना फतेहाबाद में होली के त्यौहार को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए बुधवार को शांति समिति की बैठक उप जिलाधिकारी जे.पी.पांडे एवं सीओ सौरभ कुमार की संयुक्त रूप से अध्यक्षता में संपन्न हुई ।इस बैठक में लोगों से शांति पूर्ण तरीके से होली और शब्बेरात मनाने की अपील की।तथा हिदायत दी कि यदि किसी ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी ।
बुधवार शाम थाना फतेहाबाद में शांति समिति की बैठक हुई जिसमें दोनों समुदाय के जिम्मेदार लोगों तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने  हिस्सा लिया। होली और मुस्लिम भाइयों का त्योहार शब्बेरात  शांतिपूर्वक संपन्न हो इसके लिए अफसरों ने वार्ता की। पिछले वर्षों में जिन समस्याओं का सामना करना पड़ा उनका समाधान किया जा सके इस पर भी विचार विमर्श हुआ ।एसडीएम सीओ ने कहा कि सभी लोग मिलजुल कर रहे तथा अपने आसपास के क्षेत्र में नजर रखें। यदि कोई माहौल बिगाड़ने की कोशिश करता है तो तुरंत पुलिस को अवगत कराएं ताकि समय से कार्रवाई हो सके।
 दूसरे मजहव के लोगों पर कतई ना डालें रंग-: प्रभारी निरीक्षक ने  कहा कि त्यौहार पर कोई भी व्यक्ति दूसरे  मजहव के लोगों पर रंग न डालें ।पुलिस मुस्तैद रहेगी ताकि छेड़छाड़  तथा जवरजस्ती रंग डालने  आदि भी  घटना न हो सके ।
400 स्थानों पर होगा होलिका दहन:- सीओ ने कहा कि  फतेहाबाद सर्किल क्षेत्र में 400  स्थानो पर होलिका दहन होगा  ।जिसमें थाना फतेहाबाद मे 109,शमसाबाद110,डौकी मे 121, निबोहरा मे 60स्थानों पर होलिका दहन किया जायेगा।दोनों अधिकारियों ने बताया कि तहसीलदारतथा  थाना प्रभारी  अपने अपने क्षेत्रों के स्थानों का  जायजा लेंगे ।
होली में नहीं बजेगा डीजे होगी कार्रवाई :- प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार सिंह  ने कहा कि होली के अवसर पर डीजे बजाने पर रोक रहेगी सभी पुलिसकर्मी अपने अपने हल्का में शांतिपूर्ण तरीके से होली का त्यौहार संपन्न कराएं। इस अवसर पर  प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार सिंह ,वरिष्ठ उपनिरीक्षक आर.एन.सिंह  ,बिज्जी शर्मा , मनीष चक,राजबहादुर सिंह, बंटी प्रधान, हरीसिंह कर्दम,इरशाद खान,हिफर्जुरहमान,नईम खान, जमीर बेग, इकरार खान, रमेश चंद शर्मा,  आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *