किसी भी अधिवक्ता का अपमान बर्दाश्त नहीं होगा: गौड

उत्तर प्रदेश सिकंदराराऊ हाथरस
सिकंदराराऊ। शुक्रवार को तहसील परिसर स्थित बार कक्ष में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के वाइस चेयरमैन शिव किशोर गौड़ का भव्य स्वागत किया गया । जिसकी अध्यक्षता दिनेश कुमार चौहान एवं  अजय पुंढीर व महेन्द्र सिंह यादव अध्यक्ष संघर्ष समिति ने संयुक्त रूप से की। वाइस चेयरमैन का स्वागत दिनेश कुमार चौहान एवं अजय पुंढीर व महेन्द्र सिंह यादव व  युवराज सिंह चौहान अध्यक्ष एल्डर कमैटी ने सामूहिक रूप से प्रतीक चिन्ह एवं शाल उढ़ाकर , माल्यार्पण कर स्वागत किया । संचालन हुकम सिंह बघेल ने किया।
 नरेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि बार के वरिष्ठ अधिवक्ता जय प्रकाश गुप्ता से एसडीएम ने अपने चैम्बर में बुलाकर अभद्रता की। जिससे बार और अधिवक्ताओं की गरिमा को ठेस पहुंची है। दिनांक 18-05-202 से राजस्व न्यायालयों का अनिश्चितकालीन बहिष्कार जारी है। इसी दौरान बार की लगातार तीन बैठकों का आयोजन किया जा चुका है। जिसमें बार के अध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव  अनुपस्थिति रहे हैं। जिसके कारण  दिनेश कुमार चौहान को बार के सम्मानित सदस्यों द्वारा सर्व सम्मति से अध्यक्ष का कार्य करने के लिए मनोनीत किया गया है। अध्यक्ष द्वारा संघर्ष समिति का चयन कर आन्दोलन को गति देने के लिए निर्णय लिये गये हैं। बार एसोसिएशन के संविधान के अनुसार किसी भी सदस्य और पदाधिकारी के लगातार अनुपस्थिति रहने से पद रिक्त हो जाता है।
  बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के वाइस चेयरमैन शिव किशोर गौड़ ने कहा कि, अधिवक्ता को वादी के लिए न्याय की आवाज  को उठाने का अधिकार संविधान ने दिया है इसे कोई भी अधिकारी छीन नहीं सकता है । किसी भी अधिवक्ता का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि सदन द्वारा चुने गए पदाधिकारी को सदन हटा सकता है। वाइस चेयरमैन ने कहा कि एसडीएम की क्या औकात है कि वह हमारे सम्मानित सदस्यों के साथ अभद्रता कर सके। आप मुझे लिखित में शिकायत दें कि अधिकारी निरंकुश होते जा रहे हैं । मैं बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश की तरफ से शासन को उक्त उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार आदि के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए लिखूंगा तथा मैं अपने स्तर से जिले की समस्त बार एसोसिएशन से आपके आन्दोलन में सहयोग के लिए हड़ताल कराऊंगा। यदि इस हड़ताल से उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार व नायब तहसीलदार नहीं हटते हैं तो बार  काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश पूरे प्रदेश में आन्दोलन करने के लिए तैयार रहेगी। मैं बार एवं अधिवक्ताओं की गरिमा को ठेस नहीं पहुंचाने दूंगा। अधिवक्ता अपने आन्दोलन को तीव्र गति दें।
इस अवसर पर ओसवीर सिंह, अशोक कुमार शर्मा, अविनेश शर्मा , बृजेश यादव, इफराक अली बेग, रिसाल सिंह यादव, महेश चन्द्र अंजाना, बीरेश पुंढीर, गौरीशंकर गुप्ता, शिव कुमार सक्सेना, संजय यादव, भूपेंद्र सिंह, चन्द्र प्रकाश शर्मा, मनोज पुंढीर, देववृत यादव, बनीसिहं ,आनन्द पालीवाल, सलीम कुरैशी, हिमांशु दीक्षित , पार्थ शर्मा, बनारसी दास गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *