संयुक्त निर्देशक ने अस्पताल का निरीक्षण कर बच्चों को पुष्टाहार वितरित किया

इटावा उत्तर प्रदेश
जसवंतनगर/इटावा। कोविड की चौथी लहर की आने की सम्भावना को देखते हुये सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र पर पहुॅचे संयुक्त निर्देशक के बी सिंह चौहान ने अस्पताल का निरीक्षण किया तथा टीबी के गोद लिये बच्चों को पुष्टाहार भी वितरित किया।
केबी सिंह चौहान ने बताया कि शासन के निर्देशन पर नोडल अधिकारी बनाकर यहां भेजा गया है उन्होने यहां पर कोविड से सम्बंधित सभी व्यवस्थाओं को देखा तथा स्टॉक, लेबर रूम, ऑपरेशन थियेटर, आईसीयू, तथा पेयजल की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया तथा इसके अलावा उन्होने वहां मौजूद मरीजों के पास पहुॅंचकर उनसे हाल चाल लिये और पूछा कि समय से दवाई मिल रहा है या नहीं और डाक्टर समय से देखने आते हैं या नहीं। सभी मरीजों ने व्यवस्थाओं को दुरूस्त बताया तथा केबी सिंह चौहान ने यहां की चाक चौकंद व्यवस्था देखकर अधीक्षक सुशील कुमार की सराहना की। उन्होने विभिन्न गांव के 25 टीबी के गोद लिये बच्चो पुष्टाहार वितरित किया। जिला मुख्य चिकित्साधिकारी इटावा भगवान सिंह ने बताया कि शासन की मंशा है कि टीबी के मरीजो को गोद लेना है अभी तक 18 वर्ष से कम 50 बच्चो को गोद लिया गया है जिसमे से 25 टीबी के मरीज बच्चो को पुष्टाहार दिया जा रहा है इसके बाद टीबी से ग्रासित महिला तथा पुरूषों का भी चयन किया जायेगा जनपद मे अभी तक 200 लोगों ने टीबी के मरीजो को गोद लिया है। उन्होंने कहा कि यहां पर सीजर ऑपरेशन की व्यवस्था है और यहां अप्रैल माह मे दो आपरेशन कराये हैं शासन की मंशा है कि दूर न जाना पड़े तथा प्राइवेट अस्पतालों में गरीबों का अनावश्यक खर्च न हो।
इस दौरान उनके साथ एसीएमओ डा. बीएल संजय, जिला क्षय रोग अधिकारी डा. शिवचरण, डा. अवधेश यादव, सोमप्रकाश गुप्ता, निर्मल सिंह, बीरेन्द्र सिंह, जितेन्द्र यादव, यतेन्द्र राजपूत, तथा सीएचसी प्रभारी डा. सुशील यादव मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *