स्व. बालेश्वर लाल की पुण्यतिथि पर पत्रकारों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए

इटावा उत्तर प्रदेश
लखना/इटावा। लखना स्थित आर एस पब्लिक स्कूल के सभागार में जनपद के पत्रकारों ने भारी संख्या में उपस्थित होकर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर के संस्थापक स्वर्गीय बालेश्वर लाल द्वारा संगठन को जिला स्तर से प्रारंभ करके प्रदेश स्तर तक पहुंचाने में जो महती भूमिका अदा की और पत्रकारों को जोड़ने का जो कार्य किया सभी पत्रकारों द्वारा उनकी भारी सराहना करते हुए उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश की इटावा इकाई के जिलाध्यक्ष स्वामी शरण श्रीवास्तव ने संस्थापक की प्रशंसा करते हुए पत्रकारों को बताया कि उन्होंने पत्रकारों को जोड़ने का अभियान पोस्टकार्ड पर लिख लिख कर शुरू किया था आज उसी का यह सु परिणाम है कि आज उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश की इकाइयां कार्यरत है तथा स्वर्गीय बालेश्वर लाल के सुपुत्र सौरभ कुमार प्रदेश अध्यक्ष ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के परिश्रम एवं लगन से आज यह संगठन उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड हरियाणा पंजाब राजस्थान मध्य प्रदेश तथा बिहार राज्यों में भी अपने पैर पसार चुका है और शीघ्र ही इसका राष्ट्रीय स्वरूप सभी के सामने होगा। संतोष सिंह चौहान जिलाध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि लोकतंत्र के इस चौथे स्तंभ के महत्व को आज सभी लोग जानते हैं पत्रकार बंधुओं के बिना समाज की कल्पना करना भी संभव नहीं है।
महामंत्री तरुण त्रिपाठी व राकेश राठौर ने पत्रकारों से एकजुट रहकर संगठन को सहयोग करने की अपील की। कार्यक्रम में चकरनगर तहसील अध्यक्ष अनामी शरण त्रिपाठी, भरथना तहसील अध्यक्ष संतोष गोस्वामी, इटावा तहसील अध्यक्ष प्रदीप सोनी, जिला मंत्री कुमारी निवेदिता भदौरिया, संरक्षक कन्हैयालाल त्रिपाठी, जिला महामंत्री सुशील तिवारी उर्फ रिंकू, जिला मंत्री अनुराग राजपूत, धर्मेंद्र प्रताप सिंह, विनीत तिवारी, रामकुमार सिंह चौहान, प्रवीण तिवारी सहित कई पत्रकारो ने उपस्थित होकर संस्थापक बालेश्वर लाल के चरणों में अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि प्रस्तुत की। कार्यक्रम का सफल संचालन जिला महामंत्री राकेश कुमार सिंह राठौर द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में जिला संरक्षक कन्हैयालाल त्रिपाठी द्वारा जनपद के विभिन्न कोनों से आए हुए पत्रकारों के प्रति  आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *