धूमधाम से मनाई गयी चौरासी संस्था की ओर से महाराणा प्रताप जयंती

उत्तर प्रदेश कानपुर देहात

कानपुर देहात। (राजपुर) कस्बे के एक गेस्ट हाउस में सोमवार को चौरासी चाइल्ड हेल्प आर्गेनाइजेशन संस्था की ओर से महाराणा प्रताप की जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गयी। इस मौके पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सासंद पुत्र ने उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। संस्था के पदाधिकारियों व मुख्य अतिथि द्वारा मेधावी छात्र छात्राओं को उपहार देकर पुरुस्कृत किया गया।

बताते चलें कि सोमवार को कस्बा राजपुर के भाल पुलिया स्थित महेन्द्रा गेस्ट हाउस में चौरासी चाइल्ड हेल्प आर्गेनाइजेशन संस्था ने महाराणा प्रताप की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम अध्यक्षता रामबली सिंह(बाबा), संस्था के संस्थापक व आयोजक ताशू ठाकुर, सह संस्थापक राजा मुखिया,विनोद प्रताप सिंह (बाली) ने मुख्य अतिथि सांसद देवेन्द्र सिंह भोले के पुत्र विकास सिंह भोले को पगड़ी पहनाकर व तलवार भेंट कर सम्मानित किया। वहीं विशिष्ट अतिथि अरविन्द कुमार कटियार का फूलमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन जैकी सिंह द्वारा किया गया। इस मौके पर विकास सिंह भोले ने कहा कि महाराणा प्रताप ने समाज में फैली कुरीतियों को दूर भगाने का काम किया है। महाराणा प्रताप सभी वर्गों के हितों के काम करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को एकजुट होकर महाराणा प्रताप के आदर्शो पर चलना चाहिए। संस्था के प्रबंधक ताशू ठाकुर ने कहा कि महाराणा प्रताप जी ने गरीब जनता को उनका हक दिलाने का काम किया है। लक्ष्य को पाने के लिए भूखे प्यासे रहकर ही अपने मार्ग नहीं डिगने की सीख उनका जीवन चरित्र देता है।
कार्यक्रम के दौरान संस्था की ओर से कस्बा राजपुर के आर एस विद्या धाम स्कूल के 10 मेधावी छात्र छात्राओं को पुस्तके व अन्य उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री विनोद प्रताप सिंह बाली,ठाकुर राजनरायन सिंह, मनोज यादव, बाबू सिंह चंदेल,कृष्णा ठाकुर,महादेव सिंह चौहान, मौजूद भगत सिंह, रामजी गुप्ता के अलावा सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *