राष्ट्रीय लोक शिकायत एवं जांच आयोग करेगा गरीब और असहाय लोगों की फ्री मदद, जरूरत पड़ने पर मिलेगा वकील

Politics आगरा उत्तर प्रदेश सामाजिक स्थानीय समाचार
मोर्निंग सिटी संवाददाता 
आगरा। भारत सरकार के नीति आयोग में रजिस्टर्ड राष्ट्रीय लोक शिकायत एवं जांच आयोग द्वारा आज आगरा  कार्यकारिणी की घोषणा की गई। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा सभी को सम्मानित करते हुए सदस्यता प्रमाणपत्र दिए गए। राष्ट्रीय अध्यक्ष डाक्टर इमैन्युअल अमित गुप्ता ने बताया की हमारी संस्था द्वारा सरकार के सहयोग से भ्रष्टाचार और उत्पीड़न जैसे मामलों में पीड़ितों की मदद की जाती है और अगर पीड़ित के पास वकील करने की व्यवस्था नहीं है तो वो भी हम सरकार या संस्था के माध्यम से उपलब्ध करवा रहे हैं। संस्था बिल्कुल निष्पक्ष रूप से पूरे देश में काम कर रही है।
संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाक्टर इमैन्युअल अमित गुप्ता ने आज आगरा के निजी होटल में आगरा मंडल की कार्यकारिणी की घोषणा की। आगरा से करन शर्मा को राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और शैलेंद्र अग्रवाल को नार्थ इंडिया का राष्ट्रीय इंचार्ज बनाकर मुख्य कार्यकारिणी में शामिल किया। इसके साथ ही आगरा मंडल में फिरोजाबाद के महेंद्र सिंह यादव को मंडल चेयर मैन, आगरा के राकेश कुशवाहा को डिप्टी चेयरमैन, देवेंद्र सिंह को संगठन मंत्री और रजनी दुबे को महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष बनाया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी को समझा में उत्कृष्ट कार्य कर लोगों की मदद करने के लिए अग्रिम शुभकामनाएं दी गईं और सभी को सर्टिफिकेट दिए गए।
संस्था की नीतियों पर प्रकाश डालते हुए राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी करन शर्मा ने बताया की संस्था तीन वर्षों से जनसेवा में जुटी हुई है। हमारे द्वारा बाल मजदूरी, बाल विवाह, रिश्वतखोरी, उत्पीड़न, झूठे मुकदमे और किसी भी भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर साक्ष्यों को देखकर पुष्टि के बाद सरकार और उनके अधिकारियों की मदद से पूरी तरह कानूनी रूप से मदद करने का प्रयास किया जाता है। सारी प्रक्रिया निष्पक्ष और निशुल्क रहती है।
संस्था राष्ट्रीय सचिव तनु कौशल गुप्ता ने बताया की हमारा हर सदस्य पुलिस वेरिफिकेशन और ओरिजनल आईडी की पुष्टि के बाद पूरा रिकार्ड चेक कर ही शामिल होता है। पूरी जांच के बाद ही सदस्य को परिचय पत्र दिया जाता है। किसी भी तरह की शिकायत पर दोषी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के साथ सदस्यता तत्काल खत्म की जायेगी। हमारा उद्देश्य सिर्फ देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का प्रयास मात्र है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *