एसडीएम सदर व तहसीलदार सदर को नोटिस

उत्तर प्रदेश मैनपुरी स्थानीय समाचार

मैनपुरी। मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण द्वारा जारी 14 लाख की आरसी की वसूली नहीं करने पर मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण के पीठासीन अधिकारी पीएन राय जिला जज ने एसडीएम सदर और तहसीलदार सदर को नोटिस जारी किया है। दोनों अधिकारियों को आदेश का पालन नहीं करने के संबंध में एक सप्ताह में अधिकरण में उपस्थित होकर आख्या देने के निर्देश दिए हैं।
थाना बिछवां क्षेत्र के अंजनी निवासी हरीओम की मार्ग दुर्घटना में हुई मृत्यु के बाद उनकी पत्नी नीरज देवी ने मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण में याचिका दायर की थी। याचिका की सुनवाई करने के बाद मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण के पीठासीन अधिकारी/जिला जज पीएन राय ने 14 लाख रुपया मुआवजा का आदेश पारित किया। मुआवजा की धनराशि बीमा कंपनी द्वारा अदा नहीं किए जाने पर पीठासीन अधिकारी ने आरसी जारी करके वसूली के लिए तहसीलदार सदर के कार्यालय में भेजकर धनराशि की वसूली करके अधिकरण में जमा कराने के निर्देश तहसीलदार सदर को दिये थे। मामले की अगली सुनवाई के लिए छह जुलाई की तारीख तय कर दी गई है।

बीमा कंपनी के शाखा प्रबंधक भी कोर्ट में तलब
मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण के पीठासीन अधिकारी पीएन राय ने टक्कर मारने वाले वाहन का बीमा करने वाली नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक को तलब किया है। आदेश में कहा है कि शाखा प्रबंधक उस खाता संख्या की भी जानकारी दें,  जिस खाते को मुआवजा की धनराशि की वसूली करने के लिए कुर्क करके पीड़िता को मुआवजा दिलाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *