इंस्पेक्टर और दरोगा समेत चार पर मुकदमे के आदेश

Crime आगरा उत्तर प्रदेश कोर्ट फैसला स्थानीय समाचार

और जानलेवा हमले के आरोपियों को बचाने का आरोप, न्यायालय के आदेश पर कार्रवाई

 

 

आगरा: थाना कमलानगर के पूर्व प्रभारी उत्तम चंद पटेल और तत्कालीन बल्केश्वर चौकी प्रभारी सुनील कुमार समेत चार लोगों के खिलाफ न्यायालय ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना के आदेश दिए हैं

महिला के घर में घुस कर बदनीयती के साथ लूटपाट और जलाने का प्रयास करने वाले आरोपियों की मदद के आरोप पर न्यायालय ने थाना कमलानगर के पूर्व प्रभारी और दरोगा समेत चार के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। मामले में थाना पुलिस कोई जानकारी न होने की बात कह रही है।

जानकारी के मुताबिक थाना कमलानगर के शिवपुरी बल्केश्वर की रहने वाली महिला ने बीती 13 मार्च को थाना पुलिस से शिकायत की थी। महिला का आरोप था की दयालबाग नई आबादी निवासी अजय कुमार पुत्र सत्यप्रकाश व एक महिला उसके घर में मिट्टी का तेल लेकर घुसे और उन्होंने बुरी नियत के साथ हमला कर लूटपाट का प्रयास किया। पीड़िता के शोर मचाने पर पड़ोसी और पुलिस आ गयी। पुलिस अजय कुमार को साथ पकड़ कर ले गयी।

*थाना कमलानगर के बल्केश्वर निवासी महिला ने न्यायालय में वाद दाखिल किया था*
इसके बाद अगले दिन उसे पता चला की आरोपी को छोड़ दिया गया है। पीड़िता के सीसीटीवी कैमरे में आरोपियों का मिट्टी का तेल लेकर घर मे घुसना और पुलिस का पकड़ कर ले जाना भी रिकार्ड है। इसके बाद भी तत्कालीन थाना प्रभारी उत्तम चंद पटेल व दरोगा सुनील कुमार ने उसकी तहरीर लेने से भी मना कर दिया। पीड़िता ने डीजीपी से लेकर थाना पुलिस तक को तहरीर मेल के जरिये भेजी। सुनवाई नहीं हुई तो उसने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की। इस पर थाना प्रभारी ने गलत तथ्य पेश कर आईजीआरएस पर भी झूठी रिपोर्ट लगा दी। बिना जांच के आरोपी को निर्दोष करार दे दिया।

पीड़िता ने मामले में दीवानी सीजेएम प्रथम प्रदीप कुमार की कोर्ट में 156/3 के तहत इंस्पेक्टर उत्तम चंद पटेल, दरोगा सुनील कुमार, अजय कुमार और अज्ञात महिला के खिलाफ वाद दाखिल कर धारा 452, 307,465,466,467,468,469, 471, 474,166,167,168अ,217,218,193,196,201,204,211,212,120बी,34 और 511 के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी।

 

आदेश की कॉपी

बीती 2 सितंबर को न्यायालय ने वाद स्वीकार कर थाना कमलानगर पुलिस को सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। वर्तमान में उत्तम चंद्र पटेल थाना सिकंदरा में इंस्पेक्टर क्राइम के पद पर तैनात हैं।

पूरे मामले में थाना पुलिस का कोई भी जिम्मेदार कोई जानकारी नहीं दे रहा है। थाना प्रभारी कमलानगर विपिन गौतम का कहना है की उनके पास न्यायालय का कोई आदेश अभी नहीं आया है। न्यायालय का आदेश आता है तो कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *