जिलाधिकारी आगरा की अध्यक्षता में तहसील फतेहाबाद में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

आगरा उत्तर प्रदेश प्रशासन स्थानीय समाचार
रिपोर्ट — फरहान खान
मोर्निंग  सिटी संवाददाता
आगरा ! जिलाधिकारी आगरा नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में तहसील फतेहाबाद में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम जिलाधिकारी महोदय ने तहसील परिसर में नवनिर्मित प्याऊ का उद्घाटन किया, तत्पश्चात जिलाधिकारी महोदय ने जनसुनवाई की। जनसुनवाई के दौरान मोहल्ला सुदामापुरी, फतेहाबाद के निवासियां ने जिलाधिकारी महोदय को शिकायती पत्र देकर अवगत कराया कि मोहल्ले में कीचड़ व जलभराव की समस्या रहती है,जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने नगर पंचायत फतेहाबाद के अधिकारी को नाले का निर्माण कराने हेतु निर्देशित किया।
जनसुनवाई के दौरान ग्राम कौलाई व पैंतीखेड़ा में चक मार्ग पर अवैध कब्जे की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी महोदय ने मौके पर ही नायब तहसीलदार व खण्ड विकास अधिकारी एवं थानाध्यक्ष को टीम गठित कर शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में ग्राम आईमोजा के निवासी शहीद स्व0 शैलेन्द्र के पिता दिलीप ने कच्चे रास्ते को सी0सी0 रोड का निर्माण कराये जाने हेतु प्रार्थना पत्र दिया, जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने शीघ्र ही कार्य कराने हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया। बलराम सिंह ग्राम रिहावली ने शिकायती प्रार्थना पत्र दिया कि उनकी जमीन पर दबंगो ने कब्जा कर रखा है, जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने थानाध्यक्ष फतेहाबाद व तहसीलदार एवं लेखपाल की टीम गठित कर शीघ्र ही कब्जामुक्त कराने के निर्देश दिए। “सम्पूर्ण समाधान दिवस“ पर कुल 38 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें मौके पर ही 03 शिकायतों का निस्तारण करा दिया गया तथा बाकी शिकायतों का समस्त सम्बन्धित अधिकारियों को एक सप्ताह के अन्दर ही गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी महोदय ने अनुपस्थित अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही हेतु उप जिलाधिकारी फतेहाबाद को निर्देशित किया।
उक्त अवसर पर विधायक छोटेलाल वर्मा, अपर जिलाधिकारी (प्रो0) हिमांशु गौतम, एस0पी0 (पूर्वी) सोमेन्द्र मीना, उपजिलाधिकारी, फतेहाबाद जे0पी0 पाण्डेय, क्षेत्राधिकारी सौरभ सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *