अधिवक्ता से मारपीट पर वकीलों में आक्रोश

उत्तर प्रदेश मैनपुरी

मैनपुरी। दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा की गई मारपीट के विरोध में दीवानी के वकीलों का दूसरे दिन गुरुवार को भी कार्य बहिष्कार जारी रहा। वकीलों का एक प्रतिनिधि मंडल एसपी से मिला। एसपी द्वारा कठोर कार्रवाई के आश्वासन पर वकीलों ने कार्य बहिष्कार वापस लेने का निर्णय लिया है।

ज्ञात हो कि दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता चमन के साथ 22 मई को नुमाइश परिसर में पुलिस कर्मियों द्वारा की गई मारपीट के विरोध में दीवानी के वकीलों ने दूसरे दिन भी कार्य बहिष्कार किया। गुरुवार को वकीलों का प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष सौरभ यादव और सचिव संतोष कुमार यादव राजू के नेतृत्व में एसपी से मिला। एसपी ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि लाइन हाजिर किए गए पुलिस कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। पूरे मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है।

एसपी के आश्वासन पर कार्य बहिष्कार निर्णय वापस
एसपी से मिलने के बाद वकीलों की बैठक दीवानी सभागार में हुई। एसपी के आश्वासन से संतुष्ट वकीलों ने कार्य बहिष्कार वापस लेने का निर्णय लिया। वकीलों ने 27 मई से दीवानी की अदालतों में नियमित रूप से काम करने का निर्णय लिया। बैठक में जगदीश शाक्य, एएच हाशमी उर्फ नदीम, शिवकुमार यादव, ब्रजेंद्र यादव, आशुतोष पांडेय, वीरपाल सिंह राठौर, सुनील कुमार यादव, राहुल शाक्य, विनीत कुमार निगम, जीतू राजपूत मौजूद रहे।

कुरावली तहसील में भी कार्य बहिष्कार, ज्ञापन सौंपा
दीवानी न्यायालय के अािवक्ता के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा की गई अभद्रता, मारपीट के विरोध में कुरावली तहसील के अािवक्ताओं ने भी कार्य बहिष्कार करके एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। अधिवक्ताओं ने मांग की कि अधिवक्ता के साथ मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ एसपी द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएं। यहीं उनकी मांग है। जब तक पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई नही होती तब तक तहसील के अधिवक्ता कार्य बहिष्कार जारी रखेगें। इस मौके पर एड. सुरजीत सिंह राठौर, कौशलेन्द्र दुबे, विधानचंद्र राय, कैलाश चंद्र गुप्ता, अमरेश कुमार गुप्ता, पंकज कुमार, बृजेश कुमार, राजेन्द्र सिंह चित्तौड़ी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *