गायों की मौत पर पंचायत सचिव सस्पेंड

उत्तर प्रदेश घिरोर मैनपुरी

मामले में सीडीओ सख्त, अफसरों ने गंभीरता से लिया मामला

मैनपुरी। विकास खंड घिरोर की ग्राम पंचायत गुराई स्थित गोशाला में गायों की मौत को प्रशासनिक अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है। गायों की मौत का खुलासा होने के बाद गोशाला के 9 केयर टेकर दो दिन पूर्व हटा दिए गए थे। एसडीएम की रिपोर्ट मिलने के बाद सीडीओ ने ग्राम पंचायत के तत्कालीन पंचायत सचिव को भी तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इतना ही नहीं ग्रामप्रधान को भी कार्रवाई के लिए नोटिस थमाया गया है।
ज्ञात हो कि विकास खंड घिरोर की ग्राम पंचायत गुराई स्थित गोशाला में पिछले दिनों आधा दर्जन से अधिक गायों की मौत हो गई थी। गोवंश की बेकदरी इस कदर की गई कि मृत गायों के शवों को भी गोशाला से नहीं हटाया गया। जिसके चलते जगह-जगह उनके शवों के अस्थि पंजर बिखरे पाए गए। समाचार पत्रों ने इस मामले का खुलासा किया तो प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। एसडीएम शिवनारायण शर्मा, बीडीओ घिरोर ने मौके पर जाकर जांच की तो गोशाला की स्थिति बेहद खराब मिली। इसके बाद एसडीएम ने प्रधान और तत्कालीन पंचायत सचिव को दोषी मानते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को लिख दिया।

9 केयर टेकर नए तैनात किए गए
घिरोर एसडीएम की रिपोर्ट मिलने के बाद ग्राम पंचायत के तत्कालीन सचिव नरेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। डीपीआरओ अविनाश चंद ने बताया कि एसडीएम की रिपोर्ट पर ये कार्रवाई हुई है। इससे पहले एसडीएम गोशाला के 11 केयर टेकर में से 9 केयर टेकर हटा चुके हैं। इनके स्थान पर बीडीओ घिरोर ने 9 नए केयर टेकर भी लगा दिए हैं। नए पंचायत सचिव राजीव दुबे से गोशाला की व्यवस्थाओं की रिपोर्ट दैनिक रूप से ली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *