पर्यटन मंत्री की विधानसभा में पुलिस का तांडव

उत्तर प्रदेश मैनपुरी

इंस्पेक्टर ने महिलाओं से अभद्रता करते हुए कराई तोड़फोड़

मैनपुरीा। सूबे की सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह की विधानसभा के गांव ईसई खास में औंछा थाने के इंस्पेक्टर ने पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुंचकर हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना करते हुए महिलाओं से अभद्रता करते हुए तांड़व मचाया। पुलिस द्वारा की गई बर्बरता की चारो ओर चर्चा हो रही है। अपराधी किस्म के ग्राम प्रधान को साथ लेकर की गई कार्रवाई से ग्रामीणो में रोष व्याप्त है।
गौरतलव है कि थाना औंछा व तहसील कुरावली क्षेत्र के गांव ईसई खास में 23 दिसंबर 2020 को ग्राम पंचायत की खुली बैठक में पट्टे की कार्रवाई करके भूमि आवंटन समिति की मौजूदगी में ग्रामीणो को पट्टे आवंटित किए गए थें। इसी पत्रावली तहसील में भी जमा कराई गई थी। तहसील की तरफ से हो रही देरी पर हाईकोर्ट में याचिका डाली गई। हाईकोर्ट के न्यायाधीश की तरफ से 15 मार्च 2022 को एसडीएम कुरावली को आदेशित किया गया कि अगले तीन महीने पट्टे की कार्रवाई को पूर्ण करें। आदेश की कॉपी एसडीएम कुरावली को उपलब्ध करा दी गई। इसके बीच में बिना राजस्व टीम को साथ लिए इंस्पेक्टर औंछा पुलिस फोर्स के साथ गांव में पहुंच गए, और हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना करते हुए ग्रामीणों के निर्माण को ध्वस्त करा दिया, इसके अलावा भी पुलिस के द्वारा महिलाओं से अभद्रता करते हुए काफी बर्बरता की गई। ग्रामीणो ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम से मुलाकात कर मामले की शिकायत की है।

पुलिस ने किया बुलडोजर का गलत प्रयोग
रविवार को ईसई खास चौकी इंचार्ज ने औंछा पुलिस के साथ ग्रामीणो को निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया गया। कुछ ग्रामीणो के घरो में पुलिस द्वारा जमकर तोड़फोड़ की गई। घरो में बचे चूल्हे भी तोड़ दिए गए। महिलाओं से अभद्रता की गई।

अपराधी किस्म के प्रधान को साथ लेकर कार्रवाई
औंछा पुलिस की कार्रवाई अपराधी किस्म के ग्राम प्रधान सुनील कुमार को साथ लेकर की गई। पीड़ित नवाब सिंह, सुखबीर सिंह, राजेश सिंह, गिरीश चंद्र, शिवनंदन सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान सुनील कुमार अपराधी किस्म का व्यक्ति है, जिसने ग्राम प्रधानी का चुनाव ग्रामीणो में भय का माहौल पैदा करके जीता है। मतदान के अगले ही दिन पुलिस ने सुनील कुमार को जेल भेज दिया था। ग्राम प्रधान गांव स्थित पुलिस चौकी की जमीन को अवैध रूप से आवंटित करना चाहता है। जबकि पुलिस संरक्षण में गांव के मुनीर अहमद खान उर्फ पप्पू द्वारा पुलिस चौकी की जमीन पर अवैध निर्माण लगातार किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस ने आंखें बंद कर ली है।

क्या बोले एसडीएम कुरावली
ईसई खास में पुलिस द्वारा तोड़फोड़ करने का मामला संज्ञान में नही है। अगर पुलिस ने महिलाओं से अभद्रता करते हुए उनके निर्माण को ध्वस्त कराया है। पूरे मामले में जांच कराई जाएगी, जांच में जो भी तथ्य सामने आयेगें उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।- वीरेन्द्र कुमार मित्तल, एसडीएम कुरावली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *