जनसेवा केन्द्र संचालक उड़ा रहा था खातों से रकम

उत्तर प्रदेश मैनपुरी स्थानीय समाचार

मैनपुरी। बैंक उपभोक्ताओं के खातों में ऑनलाइन सेंध लगाकर नकदी पार करने वाले जनसेवा केंद्र संचालक को साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से एक बायोमैट्रिक मशीन, हार्ड डिस्क, नकदी आदि बरामद हुई हैं।
शनिवार को एसपी कमलेश दीक्षित ने मामले का खुलासा करते हुए शनिवार को बताया कि खातों से क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, ओटीपी आदि के माध्यम से नकदी पार करने की शिकायतें मिलने पर साइबर सेल प्रभारी विक्रम सिंह को जांच के निर्देश दिए थे। एक्सपर्ट सरयू कुमार, विजय पाल सिंह, मनोज कुमार, महिपाल, गौरव को शनिवार को सीएचसी संचालक के बारे में जानकारी मिली तो उसे गिरफ्तार कर लिया।
एसपी ने बताया कि शहर के देवपुरा में जनसेवा केंद्र का संचालन करने वाला शिवनाथ लोगों के जनधन खातों में धोखाधड़ी कर रुपया निकाल रहा था। शातिर के कब्जे से बायोमैट्रिक मशीन, हार्ड डिस्क, 18500 रुपये आदि बरामद हुए हैं। आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

एक महिला के खाते से निकाले थे 18500 रुपए
कोतवाली क्षेत्र के गांव गढ़िया निवासी सावित्री देवी ने खाते से 18500 रुपया निकाले जाने की शिकायत की थी। जांच में पता चला कि देवपुरा में जनसेवा केंद्र का संचालक शिवनाथ लोगों से धोखाधड़ी कर रहा है। बायोमैट्रिक मशीन में वह उपभोक्ताओं की उंगलियों के निशान लेता था वहीं शातिराना ढंग से अपने अंगूठे का निशान दर्ज कर आसानी से किसी भी उपभोक्ता के खाते से वह रुपये निकाल लेता था। आरोपी को पुलिस ने शनिवार को न्यायालय में पेश किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *