धरने पर बैठे भाई को बहन ने बांधी राखी

उत्तर प्रदेश हाथरस
हाथरस।धरने पर बैठे भाजपा सभासदों ने रक्षाबंधन का पर्व भी धरना स्थल पर ही मनाया। बुआ एवँ बहिनों ने धरना स्थल पर पहुँचकर सभासद श्री भगवान वर्मा को राखी बांधी। ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने एवँ निर्माण विभाग के ऐई व जेई को निलंबित करने की मांग को लेकर नगर पालिका प्रांगण में भाजपा सभासदों का धरना 31 वें दिन भी जारी रहा। ईओ द्वारा कार्यवाही की संस्तुति के बावजूद चेयरमैन आशीष शर्मा द्वारा तीन साल तक विकास कार्यो को रोकने के दोषियों पर कार्यवाही नही की गई वहीँ जिला प्रशासन द्वारा भी अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की गई है।  मंडलायुक्त को की गई शिकायत पर भी अभी तक कोई कार्यवाही नही की गई।कार्यवाही नही होने पर सभासदो ने नाराजगी व्यक्त की है।
वार्ड 16 के फ्रेण्ड्स कॉलोनी में अधूरे बरातघर को लेकर भाजपा सभासदो का धरना फिलहाल खत्म होता नजर नही आ रहा है। सभासदों का कहना है कि नगर पालिका एवँ जिला प्रशासन द्वारा बरातघर मामले में आरोपियों पर अभी तक कोई कार्यवाही नही करने पर सभासदो में नाराजगी है। जब कि अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार द्वारा ऐई निर्माण एवँ ठेकेदार को दोषी मानते हुये 18 जून को पत्र लिखकर कार्यवाही की संस्तुति की है।
बता दें कि वार्ड 16 की फ्रेंड्र्स कॉलोनी में अवस्थापना निधि से 3100000 रूपये से बरातघर का निर्माण होना था । निविदा होने के बाद ठेकेदार को बरातघर 7 जून 2019 तक पूरा करना था लेकिन ठेकेदार ने दो साल से काम बंद कर दिया है वहीँ पालिका प्रशासन ने ठेकेदार को भुगतान भी कर दिया।  सभासद श्री भगवान वर्मा का कहना है कि बरातघर का काम पूर्ण न होने के बाबजूद ठेकेदार को भुगतान करना पालिका कर्मियों एवँ ठेकदार की मिलीभगत को प्रदर्शित करता है। दोनों ने मिलकर विकास कार्य को प्रभावित किया है। जब तक निर्माण विभाग के जेई ,ऐई एवँ ठेकदार के खिलाफ कार्यवाही नही होगी वह धरना खत्म नही करेंगे। जिला प्रशासन एवँ नगर पालिका प्रशासन द्वारा दोषियों पर कार्यवाही नही करने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है।
धरने सभासद दल के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा , वीरेंद्र माहौर , नारायण लाल , निशान्त उपाध्याय , राजेन्द्र गोयल , सभासद प्रतिनिधि हरप्रसाद माहौर ,सभासद प्रतिनिधि हिमान्शु मिश्र आदि मौजूद रहे।
बहन ने बढाया हौसला
राखी बांधने आई बहन ने सभासद श्री भगवान वर्मा का हौसला बढ़ाया। बहन कमलेश और डिम्पल ने धरना स्थल 0र पहुँचकर भाई को राखी बांधी। बहनों ने कहा कि यह मेरा सोभाग्य है कि मुझे आप जैसे भाई मिले जो अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे है।
माँ ने दिया विजयी रहने का आशीर्वाद
धरने पर बैठे भाजपा सभासद श्री भगवान वर्मा से मिलने उनकी माँ पुष्पा देवी भी पहुँची। उन्होंने बेटे को विजयी होने का आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि बेटा गलत के खिलाफ लड़ रहा है। इस दौरान माँ और बेटे दोनों ही भावुक हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *