अष्ठभुजा दुर्गा मंदिर पार्क में लगेगी प्रभु श्रीराम की राजगद्दी, होगा राजतिलक

Cover Story Entertainment आगरा उत्तर प्रदेश धार्मिक स्थानीय समाचार
दो दिवसीय श्रीराम की राजगद्दी राजतिलक के कार्यक्रम की हुई उद्घोषणा 
7 और 8 अक्टूबर को होगा राजगद्दी राजतिलक समारोह का आयोजन 
आगरा। प्रताप नगर स्थित बुर्जीवाला मंदिर परिसर में गुरुवार को दशहरा शोभायात्रा आयोजन समिति की ओर से भगवान श्रीराम के राजतिलक समारोह की उद्धघोषणा की गयी। राजगद्दी समारोह का आयोजन केशव कुंज स्थित अष्ठभुजा दुर्गा मंदिर पार्क में आयोजित होगा।
अध्यक्ष महेंद्र खंडेलवाल एवं राजगद्दी प्रभारी तरुण सिंह ने बताया कि दो दिवसीय राजगद्दी कार्यक्रम का अध्यक्ष क्षमा जैन सक्सेना को बनाया गया है। 7 अक्टूबर को प्रताप नगर स्थित अष्ठभुजा दुर्गा मंदिर पार्क पर सांस्कृतिक संध्या में बच्चो के लिए रंगोली, मेहंदी, थाल सज्जा, फेंसी ड्रैस प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। 8 अक्टूबर को राजगद्दी शोभायात्रा हनुमान मंदिर से प्रारम्भ हो कर अष्ठभुजा दुर्गा मंदिर पार्क पहुंचेगी। जयपुर हाउस प्रताप नगर की की जनता प्रभु श्रीराम का भव्य स्वागत कर इस महोत्सव बड़ा रूप प्रदान करेगी एवं अष्ठ भुजा दुर्गा मंदिर पार्क  प्रभु श्रीराम की राजगद्दी लगेगी।
राजगद्दी अध्यक्ष क्षमा जैन सक्सेना ने बताया कि आठ अक्टूबर को निकालने वाली राजगद्दी शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत व आरती की जाएगी। राजगद्दी समारोह में समापन पर स्वरूपों, मेला कमेठी, मेघावी विद्यार्थियों, समिति के दानदाताओ और सहयोगीयो का सम्मान भी किया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य संरक्षक विपिन चौधरी, कार्यकारी अध्यक्ष विनय अग्रवाल, प्रभारी तरुण सिंह, महामंत्री राजपाल यादव, राहुल चतुर्वेदी, हेमंत प्रजापति, बृज मोहन बंसल, विजय बंसल, अमित अग्रवाल गुंजन, मित्तल वर्षा गर्ग, प्रीति मित्तल, एस एस अथैया, अरिहंत जैन, विक्रांत सिंह, दीपक अग्रवाल, सचिन शर्मा आदि मौजूद रहे।
हनुमानजी रूठ कर हुए गायब, कमेठी लगी है ढूंढने
महामंत्री राजपाल यादव ने बताया कि पीढ़ियो से बन रहे हनुमान इन दिनों रूठ गए है और गायब हो गए है। लगातार दशहरा शोभायात्रा के पदाधिकारी हनुमानजी को मानाने को ढूंढ रहे है। वही दूसरी ओर, दशहरा शोभायात्रा आयोजन समिति को दशहरा मेला कमेठी सेंट जॉन्स ने शोभायात्रा को लाने का निमंत्रण दे दिया जिसपर दशहरा शोभायात्रा आयोजन समिति ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। अब हनुमानजी के गायब होने से कमेठी के पदाधिकारीयो के माथे पर चिंता की लकीर बन गयी है।
शोभायात्रा मार्ग में उफान मार रहे सीवर
लोहामंडी खातीपाड़ा में सीवर उफान मार रहे है, सड़को की हालत भी खस्ता है और क्षेत्र में बिजली के तार लटक रहे है ऐसे में दशहरा शोभायात्रा मार्ग में बेहद समस्या बनी है। इसके लिए आयोजन समिति के पदाधिकारी जल्द ही नगर आयुक्त, टोरंट के आला अधिकारियो और एसपी ट्रैफिक से मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *