दरगाह मेहमूद अली शाह चिश्ती साबरी रहमतुल्लाह अलैह का उर्स शरीफ फातिहा व मीलाद शरीफ के साथ शुरू

आगरा उत्तर प्रदेश स्थानीय समाचार
मोर्निंग सिटी संवाददाता
आगरा। छीपीटोला रकाबगंज स्थित दरगाह हज़रत मेहमूद अली शाह चिश्ती साबरी रहमतुल्लाह अलैह का सालाना जश्न ए उर्स बुजुर्गों की समस्त रस्मो रिवाज के साथ फातिहा ख्वानी और मीलाद शरीफ के साथ शुरू हुआ। जश्न ए उर्स के मौके पर दरगाह आले पंजतनी पीर अलहाज रमज़ान अली शाह चिश्ती साबरी रहमतुल्लाह अलैह के साहिबे सज्जादानशीन पीरजादा विजय कुमार जैन ने मेहमान ए खुसूसी के तौर पर शिरकत करते हुए मजार शरीफ का गुस्ल, संदल, चादरपोशी, गुलपोशी, इत्र पाशी करके फातिहा ख्वानी और मीलाद शरीफ पढ़कर मुल्क के अमन चैन और हाजरीन जायरीन की फलाह और बेहबूदी के लिए खास दुआ बारगाह में की गई ।

उर्स शरीफ के मौके पर विजय कुमार जैन ने कहा कि बुजुर्गों के आस्ताने से सर्वधर्म समभाव का पैगाम दिया जाता रहा है इनके दरबार में गंगा यमुनी तहजीब का नजारा देखने को मिलता है । इनकी बारगाह में हाजिर हर शख्स की दुआ मकबूल ए बारगाह होती है । उर्स के मुबारक मौके पर कव्वालियों और लंगर का भी एहतमाम किया गया और तबर्रुक तकसीम किया गया ।
जश्न ए उर्स में सर्वश्री सज्जादानशीन पीरजादा विजय कुमार जैन, खलीफा जमील अहमद साबरी, खलीफा सईद साबरी, खलीफा रमज़ान खान साबरी खलीफा कल्लू भाई साबरी, हाशिम साबरी, कासिम साबरी, रफीक खान , शमीम बेग, राजू भाई, इरशाद भाई आदि बड़ी तादाद में लोग मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *