मौत की छलांग लगाते मासूमो का वीडियो हुआ वायरल

Cover Story Exclusive उत्तर प्रदेश औरैया
औरैया- मई का महीने और गर्मी में पारा 44 के पार है ऐसे में औरैया जिले से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जहां मासूम बच्चे गर्मी को दूर करने के लिए गहरे बम्बे नहरों के पानी में स्टंट दिखा रहे हैं यहां एक दो बच्चे नहीं बल्कि कई बच्चे पानी में पुल के ऊपर खड़े होकर नीचे छलांग लगा रहे हैं इससे पहले कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जहा नदी में नहाने गए लोगों की मौत की खबर देखने को मिली है ऐसे में इन तस्वीरों को देखकर ऐसा ही लग रहा है कैसे यह मासूम बच्चे अपनी जान हथेली पर रखकर नदी में नहा रहे  दोस्तों संग मौज मस्ती करते दिख रहे हैं। और परिजन और प्रशासन इस बात से अनजान दिख रहा है।
गर्मी से राहत के लिए नदी में छलांग लगाते बच्चे
गर्मी से राहत के लिए नदी में छलांग लगाते बच्चे
इस साल गर्मी का ऐसा प्रकोप देखने को मिल रहा है जिसमें क्या बच्चे क्या बुजुर्ग क्या जवान सब इस गर्मी से बेहाल दिख रहे हैं और गर्मी से बेहाल लोग इस बात से हैरान है कि आखिर कब इस गर्मी से राहत मिलेगी लेकिन औरैया जिले में ऐसी तस्वीरें सामने देखने को मिल रही हैं जो कभी भी किसी बड़े हादसे को दावत दे सकती हैं जहां किस तरीके से भीषण गर्मी से बचने के लिए बच्चों का गहरे बम्बे में छलांग लगा कर स्टंट करते नज़र आ रहे है।इन मासूम बच्चों के घर वालो से लेकर प्रशासन भी बेफिक्र दिख रहा है,तो कहीं यह छलांग कभी भी मौत की छलांग न बन जाए।
कुछ दिनों पहले ही कई जिलो से ऐसी ही दर्दनाक खबर सामने देखने को मिली थी जहा नदी नहरों में दोस्तो  संग नहाने के दौरान घटना हुई जिसमें जान चली गई। लेकिन औरैया जिले में इन सबसे बेफिक्र औरैया की नहर में भीषण गर्मी से बचने के लिए कई मासूम बच्चे हर रोज नहरों नदियों बम्बो पर स्टंट कर रहे हैं। इन दिनों नहर बम्बो की बात की जाए तो नहरों में पानी भी खूब है। और तस्वीरों में देखा जा सकता है कि एक दो बच्चे नही बल्कि कई बच्चे बम्बे के ऊपर खड़े हो कर ऊंचे पुल से छलांग लगा रहे हैं । ये छलांग कहीं मौत की छलाँग न हो जाए प्रशासन और किशोर के परिजन दोनों बेफिक्र हैं। गुजरने वाले लोग जरूर ये स्टंट देख हैरत में हैं।बढ़ती गर्मी से राहत पाना हर कोई चाहता है लेकिन औरैया में इन मासूम किशोरों का गर्मी से बचाव का एक अनोखा अन्दाज आपके रोंगटे खड़े कर देगा।औरैया नहर पुल से यह किशोर  नहर में छलांग लगाते हुए नजर आ रहे है। नहर पुल की ऊंचाई काफी होने और नहर में पानी का तेज बहाव के चलते कभी भी हादसा हो सकता है लेकिन प्रशासन भी इस पर ध्यान नही दे रहा है। इन किशोरों के परिजन भी बेफिक्र हैं।अगर हादसा होता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। हालांकि यही हाल जिले में कई जगह देखने को मिल जायेगा जहां छोटे छोटे बच्चे इन दिनों नहर में अपनी जिन्दगी की परवाह किये बिना छलांग लगाकर नहाते नजर आ ही जाएगें। पिछले महीने ही नदी में नहाने के दौरान तीन दोस्तो की जान जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *