प्लेटफॉर्म दो पर लगी टोटी में हर समय बहता है पानी

उत्तर प्रदेश मैनपुरी

मैनपुरी। भीषण गर्मी में इंसान तो इंसान पशु-पक्षी भी परेशान है। पानी का जलस्तर भी लगातार घट रहा है। ऐसे में प्रशासन जल संरक्षण की बात करता है। जलस्तर बढ़ाने के लिए जल संरक्षण अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन शहर के रेलवे स्टेशन पर जल संरक्षण अभियान को झटका लगता दिखाई दे रहा है। रेलवे स्टेशन पर पीने के पानी के लिए लगाई गई टोटी से हर समय पीने का हजारो लीटर पानी नाली में बह रहा है। पीने का पानी नाली में बहता हुआ किसी जिम्मेदार को दिखाई नही दे रहा है।
शहर के रेलवे स्टेशन पर आने वाली सवारियो व लोगो के लिए रेलवे की तरफ प्लेटफॉर्म नंबर दो पर पीने के पानी के लिए टोटी की व्यवस्था कराई गई है। भीषण गर्मी में लोग रेलवे का सफर करने के लिए स्टेशन आए और गला सूखने पर उसे तर करने के लिए टोटी का पानी इस्तेमाल करें। लेकिन लोगो की सुविधा के लिए लगाई गई टोंटी टूटी होने के कारण हजारो लीटर शुद्ध पानी नाली में बह जाता है। शुद्ध पानी नाली में बहता हुआ लोगो को तो दिखाई देता है। लेकिन रेलवे के जिम्मेदार अधिकारियों को दिखाई नही देता है।

अभी और गहराएगा पानी संकट
देश व प्रदेश में कई स्थानों पर लोग पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। पेयजल संकट राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी समस्या के रूप में उभर कर सामने आया है। जिसप्रकार से तेज धूप के प्रकोप के बीच गर्मी बढेगी तो जलस्तर घटने पानी का संकट गहराने की संभावना है। अगर लोगो ने पानी को लेकर अभी से सावधानी नही बरती तो आगे परेशानी उठानी पड़ सकती है।

क्या बोले रेलवे अधीक्षक मैनपुरी
प्लेटफॉर्म नंबर दो पर लगी पानी की टोटी से पानी बहने की उन्हे जानकारी नही है। अगर पानी बह रहा है, तो शायद किसी ने टोंटी तोड़ दी होगी। जिसकी बजह से पानी नाली में बह रहा है। टूटी हुई टोंटी को तत्काल बदलवा कर नई लगवाकर पानी की बर्बादी रोकी जाएगी।-  हरीसिंह मीणा रेलवे अधीक्षक मैनपुरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *