मौसम ने ली करवट, बारिश होने पर गर्मी से राहत

उत्तर प्रदेश मैनपुरी

मैनपुरी। भीषण गर्मी से लोग बेहद परेशान थे। लग ही नहीं रहा था कि इस तरह अचानक से गर्मी से राहत मिल जाएगी। सोमवार को सुबह से ही मौसम बदलने लगा था। 8 बजे अचानक धूल भरी आंधी शुरू हुई और देखते ही देखते बारिश में बदल गई। झमाझम बारिश हुई तो जनपद में पड़ रही गर्मी से लोगों को राहत मिल गई। तेज हवाओं के झोंकों की चपेट में आकर दर्जनों पेड़ उखड़कर गिर गए। टीनशेड भी दूर जा गिरे।
सोमवार को सुबह 8 बजे अचानक मौसम बदला। पहले 10 से 15 मिनट धूल भरी आंधी ने कोहराम मचाया। तेज हवाओं के साथ अचानक आंधी और बादल छाए तो दिन में अंधेरा हो गया। आसमान पर धूल की परत तेज हवाओं के साथ साफ नजर आ रही थी। काली घटाओं के तेवर देखकर लग रहा था कि कोई तूफान आ गया है। इसके बाद तेज रफ्तार बूंदों के साथ बारिश शुरू हो गई। लगभग 20 से 25 मिनट झमाझम बारिश हुई। इसके बाद भी लगभग डेढ़ घंटे रिमझिम बारिश होती रही। दोपहर में बारिश थमी तो ठंडी हवाओं के तेवर बर्फीली हवाओं में बदल गए। लोगों को सर्दी का एहसास होने लगा।

अन्य कस्बो में भी आंधी, बारिश
सोमवार को मौसम के करवट लेने के बाद आई धूल भरी आंधी ने कस्बो में भी तांड़व मचाया। धूल भरी आंधी के बाद आई बारिश से जहां लोगो को गर्मी से राहत मिल गई, वहीं धूल भरी आंधी ने ग्रामीण अंचलो में नुकसान पहुंचाया।

ऑटो पर गिरा होर्डिंग, एएनएम घायल
बेवर क्षेत्र की पीएचसी मानपुरहरी की एएनएम रेखा निवासी भोगांव जिनकी तैनाती नगला पैंठ पर है। सुबह ऑटो से ड्यूटी आते समय बेवर क्षेत्र में रामलीला मैदान के सामने पहुंची थीं तभी आंधी में होर्डिंग उड़कर ऑटो पर जाकर गिरा, इससे उनके बाएं पैर तथा हाथ में चोट लग गई। उन्हें बेवर सीएचसी पर भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *