कुरावली में सड़क किनारे से क्या हट पाएगा वाहनों का कब्जा

उत्तर प्रदेश कुरावली मैनपुरी

कुरावली/मैनपुरी। सड़को पर हादसे रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरी कोशिश कर रहे है। जिसके लिए 18 मई को बीडियो क्रान्फ्रेस के जरिए सभी जिलो के डीएम को मुख्यमंत्री ने सख्त लहजे में आदेश दिए है कि सड़क किनारे वाहन खड़े नही होगे। ओवरलोड वाहन सड़क पर नही दौड़ेगे। बसें भी बिना फिटनेस के नही चलेगी। मुख्यमंत्री के द्वारा यह आदेश मैनपुरी में भी दिया गया है। लेकिन मुख्यमंत्री के आदेश का असर कुरावली में नही दिखाई दे रहा है। नगर के मध्य से गुजरने वाले जीटी रोड पर घिरोर तिराहे के पास व अस्थाई रोडवेज बस अड्डा, नगर पंचायत कार्यालय के सामने और आसपास, घिरोर रोड पर सीएचसी के पास सड़क किनारे दर्जनों वाहन खड़े किए जा रहे है।
कुरावली के घिरोर तिराहा, नगर पंचायत कार्यालय के सामने व आसपास, अस्थाई रोडवेज बस अड्डा के आसपास जीटी रोड किनारे डग्गामारी करने वाले वाहनो की भरमार रहती है। डग्गामारी करने वाले वाहन के चालक दबंगई के बलबूते सड़क किनारे वाहन को खड़ा करते है। अगर कोई नगरवासी इसके खिलाफ आवाज उठाता है तो डग्गामार वाहन के चालक एकत्र होकर आवाज उठाने वाले व्यक्ति की मारपीट कर देते है। इस वाक्या के बाद ताज्जुब तो तब होता है जब पिटने के बाद व्यक्ति थाने जाता है तब पुलिस के द्वारा उसकी एक नही सुनी जाती है। अस्थाई रोडवेज बस अड्डा के आसपास सड़क किनारे डग्गामार वाहन भारी मात्रा में खड़े किए जाते है। यहां तो वाहन खड़े होने के बाद सड़क किनारे जगह नही बचती है जिसकी बजह से हादसो को बल मिलता है। कुरावली में जीटी रोड पर कई हादसे हो चुके है। इन हादसो में कई लोग काल के गाल में जा चुके है।

घिरोर तिराहे के पास बहुत बुरे हालात
घिरोर तिराहे के आसपास जीटी रोड किनारे बहुत बुरे हालात है। यहां पर सालो से जीटी रोड किनारे वाहन खड़े करने की परंपरा चली आ रही है। घिरोर तिराहे के पास कभी भी वाहनो के खड़े करने पर रोक नही लग पाई। जो वाहन सड़क किनारे खड़े किए जाते है उन वाहनो से डग्गामारी की जाती है।

नौकरशाही की लापरवाही, लोगो पर भारी
सड़को पर हो रहे हादसो को लेकर मुख्यमंत्री तो गंभीर है। लेकिन मुख्यमंत्री के आदेश का असर उनकी नौकरशाही पर नही पड़ता है। सड़क किनारे वाहन खड़ा करने के मामले में नौकरशाही की लापरवाही नगर व क्षेत्र के लोगो पर भारी पड़ रही है।

क्या बोले एसडीएम कुरावली
बुधवार को मुख्यमंत्री द्वारा जो भी आदेश दिए गए है, जिसके संबंध में शनिवार को डीएम मैनपुरी द्वारा बैठक बुलाई गई है। बैठक में जो भी आदेश दिए जायेगें। उन आदेशो का पालन किया जाएगा। सड़क अवैध तरीके से वाहन खड़े करने व डग्गामारी, ओवरलोडिंग सवारी लेकर चलने वाले वाहन के खिलाफ अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।- वीरेन्द्र कुमार मित्तल, एसडीएम कुरावली।

डग्गामार वाहनों पर चला पुलिस का हंटर
कस्बा के पुराने अस्थाई बस अड्डा के आसपास खड़े होकर डग्गामारी करने वाले टैंपो, टाटा मैजिक वाहनो सहित अन्य वाहनो के खिलाफ थाना इंस्पेक्टर भोलू सिंह भाटी के निर्देश पर कस्वा इंचार्ज व उपनिरीक्षक राहुल देव ने पुलिस फोर्स के साथ अभियान चलाया। जिसके तहत 3 टैंपो के ऑनलाइन चालान किए गए, तथा एक सीज किया गया। इस दौरान हड़कंप की स्थिती देखने को मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *